जूम कार के साथ बिजनेस कैसे शुरू करें | Attach Car With Zoomcar in Hindi

जूम कार रेंटल बिजनेस कैसे शुरू करें – Zoomcar Business Ideas In Hindi 

हेलो दोस्तों आज के इस लेख में हम Zoomcar से related बात करने वाले हैं यह क्या है और यह कैसे कार्य करता है और इसके साथ जुड़कर आप बिजनेस को कैसे कर सकते हैं या फिर अपनी निजी गाड़ी से आप किस प्रकार से कमा सकते हैं

जैसे कि आप लोगों ने Zoom Car के विषय में सुना होगा और बहुत सारे लोग इसके बारे में नहीं जानते होंगे तो जो लोग Zoom Car के बारे में नहीं जानते हैं अगर आज आप लोग मेरा यह पूरा लेख पढ़ेंगे तो यह जान पाएंगे कि Zoom Car कैसे काम करता है और आप इसका फायदा कैसे ले सकते हैं आज की इस पोस्ट में Zoom Car के बारे में सब कुछ डिटेल में बात करेंगे। तो आइए जानते हैं कि आप जूम कार के साथ बिजनेस कैसे शुरू कर सकते हैं। 

आपने कई सारे बिजनेस ऐसे देखें होंगे जिनमें आपको इंवेस्टमेंट करके छोड़ देना होता है और उसमें से आपको मुनाफा मिलता रहता है। ऐसे ही आपने वाहन से संबंधित कई सारे बिजनेस देखें होंगे। आपने ट्रांसपोर्ट बिजनेस के बारें में भी सुना ही होगा। कई सारे ट्रांसपोर्ट बिजनेस इंडिया में चल रहे हैं। यही नहीं लोग Ola और Uber जैसी कंपनियों के साथ अपने वाहन जोड़कर महीने के लाखों रुपये कमा रहे हैं। ऐसे ही आज हम वाहन से जुड़ा एक बिजनेस प्लान आज आपके सामने लेकर आएं हैं जिसका नाम है ‘‘जूम कार रेंटल बिजनेस‘‘

यह बिजनेस आज लोगों के बीच काफी ज्यादा फेमस हो रहा। इस काम को करके लोग हर महीने अच्छी खासी इनकम जनरेट कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस काम में मेहनत कम है और कमाई के अवसर ज्यादा हैं।

Table of Contents

जूम कार रेंटल बिजनेस से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातें

बिजनेस का नाम  जूम कार रेंटल 
कैसे शुरू करें जूमकार कंपनी से जुड़कर
बिजनेस में लगने वाली लागत 3 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक 
प्रॉफिट  हर महीने 30 से 40 हजार रुपए 
लोकेशन का चयन  किसी भी Location से 
आधिकारिक वेबसाइट  www.zoomcar.com 

जूम कार रेंटल बिजनेस क्या है – What is Zoom Car Rental Business

जूम कार रेंटल बिजनेस किराए से जुड़ा बिजनेस है। आपने बचपन में साइकिल किराए लेकर तो चलाई होगी। सही है ना ये सुनकर आपको आपके बचपन की याद आ गई होगी। ऐसे में आप कभी-कभी ये भी सोचते होंगे कि काश कभी कोई कार किराए पर मिल जाए। फिर आप सोचते होंगे कि नहीं यार ऐसे थोड़ी होता है भला कौन कार किराए देता होगा।

तो हम आपको बता दें कि अब आपका ये सपना भी पूरा हो जाएगा। क्योंकि जूम कार रेंटल कंपनी एक ऐसी कंपनी है जो कार रेंट पर देती है। जिसे आप चंद घंटो या हफ्तों के लिए रेंट पर ले सकते हो। इसके साथ ही आप अपनी कार खरीदकर भी जूम कार रेंटल कंपनी से जोड़ सकते हो। यही जूम कार रेंटल बिजनेस है। इस बिजनेस के साथ जुड़कर आप काफी पैसे Earn कर सकते हो। इस काम को शुरू करके आप बिल्कुल भी नुकसान में नहीं रहेंगे बल्कि आपकी कमाई में दिन ब दिन वृद्धि होती रहेगी। 

यह भी पढ़े : OLA Cab से पैसे कैसे कमाए?

जूम कार रेंटल बिजनेस प्रक्रिया – Zoom Car Rental Business Process 

जूम कार रेंटल बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कार खरीदनी होती है अगर आपके पास कार पहले से है तो यह अच्छी बात है मगर आपकी कार पूरी अच्छी कंडीशन में होना चाहिए तब ही आप अपनी कार कंपनी में जोड़ सकते हैं। आप इस कंपनी के जरिए जब कार खरीदते हैं तो आपको चार-पांच कंपनियों का विकल्प मिल जाता है। फायदे की बात ये है कि आप अपनी कार ईएमआई (EMI) पर खरीद सकते हैं और जब आप जूम कार रेंटल कंपनी से अपनी कार जोड़ देते हैं तो आप महीने के हजारों रुपये कमाने लगते हैं जिससे आपकी इएमआई भी इसमें से निकल जाती है।

इस तरह से जब आप ढाई से तीन लाख रुपये तक का डाउन पेमेंट कर देते हैं तो आपकी मासिक किश्त 8 से 10 हजार रुपये के आस-पास आती है। इस प्रकार से आपको कार की इंस्टॉलमेंट भरने के लिए किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा आपको यह फायदा भी होगा कि आप एक दिन कार के मालिक भी बन जाएंगे और आप उस कार से कमाई भी खूब करेंगे।

जूम कार कंपनी से कैसे जुड़े पूरी प्रक्रिया – How to Join With Zoom Car

हमने आपको जूमकार के बारे में सारी जानकारी ऊपर दे दी है। लेकिन अब आपके दिमाग में यह सवाल भी जरूर आ रहा होगा कि आखिर जूम कार के साथ काम करने के लिए आपको जुड़ने के लिए क्या-क्या Process Follow करनी होगी। तो आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि जूम कार की ऐजेंसिज लगभग बहुत सी जगहों पर है। आप उनकी वेबसाइट zoomcar.com पर जाकर इसके लिए आसानी से एप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा आप इस कंपनी से भी कोंटेक्ट कर सकते हैं। आपको वहां से पूरी जानकारी मिल जाएगी। मान लीजिए आप एक महीने के लिए इस कंपनी के द्वारा अपनी कार रेंट पर दे रहे हैं तो इस कंपनी से आपकी कार को लाने लेजाने के लिए खुद कंपनी के लोग आते हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा आपको फायदा ये है कि आपकी कार जब रेंट पर नहीं गई हो तब आप इसे अपनी फेमेली के लिए भी यूज कर सकते हैं। 

जूम कार रेंटल बिजनेस से मुनाफा – Profit From This Business

अगर आप Zoom Car Rental Business की शुरुआत करना चाहते हैं तो ऐसे में जूम कार रेंटल बिजनेस शुरू करने के लिए आप जब ढाई-तीन लाख का इंवेस्टमेंट एक तरह से कर देते हैं तो इसके बाद आपको इसकी मासिक किश्त चुकानी होती है। शुरूआत में हो सकता है कि आपकी कमाई से आपकी मासिक किश्त निकल जाए लेकिन ये भी एक तरह से आपकी कमाई ही होगी।

जब आपकी कार किश्तों से मुक्त हो जाती है तब आप महीने के 20 से 30 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। इतना ही नहीं आप ज्यादा कार कंपनी के साथ जोड़कर अपनी कमाई को और भी अधिक कर सकते हैं। यह साफ जाहिर है कि इस कारोबार में आपको काफी अच्छी कमाई हो सकती है। 

यह भी पढ़े : Uber Cab के साथ बिजनेस कैसे शुरू करें?

जूम कार रेंटल बिजनेस के बारें में विशेष – Zoom Car Rental Business Some Details

जूम कार रेंटल बिजनेस कंपनी से कई लोग जुड़े हुए हैं और अपनी कार को रेंट पर लगाकर अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं। यही नहीं जूम कार रेंटल कंपनी एक ऐसी कंपनी है जिससे लाखों कस्टमर्स जुड़े हुए हैं। रोजाना के कई कस्टमर्स इस सर्विस का उपयोग करके अपना जरूरी काम कर रहे हैं। तो दोस्तों हमने जाना कि आप किस प्रकार जूम कार रेंटल बिजनेस शुरू करके अपनी कार रेंट पर लगाकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Zoomcar से cab book करने के फायदे

Zoom Car से गाड़ी को बुक करने के लिए आपको बहुत सारे फायदे होते हैं। यहां हम उन सभी फायदों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो Zoom Car Book करने पर आपको  मिलेंगे। वो सभी लाभ निम्नलिखित इस तरह से है – 

1. Zoom Car मैं फायदे की बात की जाए तो इसमें हम खुद सेल्फ-ड्राइव यानी कि हम खुद कार को चला सकते हैं इसमें आपको कोई रोकने वाला या बोलने वाला नहीं होता है आप अपनी इच्छा अनुसार आप गाड़ी को कहीं भी ले जा सकते हैं जिसमें टाइम के according आपने बुक की है उस हिसाब से आप गाड़ी को ले जा सकते हैं

2. Zoom Car मैं अगर आप कार को बुक करते हो तो आपके मन में गाड़ी के Diesel के बारे प्रश्न होगा की इसका पेमेंट और खर्चा कैसे होता होगा इसके बारे में आपको बताना चाहता हूं कि इसमें आपको पैकेज मिलता है और जो भी आप पैकेज लेते हैं जिस दिनों और घंटे के लिए बुक करते हैं तो वह उसमें से आपको कुछ फ्री किलोमीटर मिलते हैं वह आपको सब कुछ जब आप बुक करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आपको आपकी कितनी राइड पर कितने फ्री किलोमीटर मिलते हैं

तो दोस्तों आपको आपकी उतनी ही फ्री किलोमीटर पर आपको एक भी रुपए देने की आवश्यकता नहीं होगी बस आपने जितना वेबसाइट पर Pay किया है उतना ही देना होगा और डीजल उन्हीं का रहेगा | अगर आपके कार के फ्री किलोमीटर पूरे हो जाते हैं तो इसके अलावा भी अगर आप ड्राइव करते हैं तो आपको Per Kilomeater के हिसाब से आपके अकाउंट से चार्ज कटता है |

3. अगर आप लोगों को फ्री किलोमीटर मिलते हैं उनमें से अगर आप गाड़ी ड्राइव करते हैं और अगर गाड़ी में fuel खत्म हो जाता है तो आप वापस से refill करवाते हैं तो आप लोगों को वहां से fuel का digital बिल लेना होगा और आपको अपने राइड खत्म होने पर इस बिल को mobile app की सहायता से बिल की directly upload कर सकते हैं ऐसा करने के बाद आपको आपका पूरा refund वापस मिल जाएगा

तो दोस्तों आज के इस लेख में हमने सीखा Zoomcar कैसे काम करता है और इससे संबंधित आपको पूर्ण रूप से जानकारी दी है किंतु अगर आपको इसमें समझ में नहीं आता है या फिर इस से रिलेटेड कुछ और जानकारी जानना चाहते हैं तो आप मुझे comment बॉक्स मैं जरूर कमेंट करिए हम आपके सवालों के जवाब दूंगा और मेरे साथ जुड़े रहना अगर आपको यह लेख अच्छा लगता है तो आप इस लेख को अपनी family और frinds के साथ जरूर शेयर करें

FAQ About ZoomCar Rentel Business in Hindi 

Q 1. जूम कार के साथ कौन बिजनेस कर सकता है?

जूम कार के साथ जुड़कर कोई भी व्यक्ति बिजनेस कर सकता है। ‌

Q 2. जूम कार रेंटल बिजनेस शुरू करना फायदे का सौदा है?

जी हां बिल्कुल यह एक अच्छी अपॉर्चुनिटी है पैसा कमाने की। 

Q 3. जूम कार रेंटल बिजनेस कैसे शुरू करें?

इस काम को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको Zoomcar कंपनी की वेबसाइट पर जाकर, बिजनेस के लिए अप्लाई करना होगा। 

Q 4. जूम कार की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है?

जूम कार की ऑफिशल वेबसाइट www.zoomcar.com है।‌

Q 5. जूम कार बिजनेस करने के लिए कितने इन्वेस्टमेंट करनी पड़ती है?

आपके पास अगर अपनी खुद की गाड़ी है तो तब आपको किसी भी तरह की इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं करनी पड़ती। ‌ पर अगर आपके पास कोई भी गाड़ी नहीं है तो ऐसे में आपको पहले कार को खरीदना पड़ेगा जिसके लिए आपको 3-5 लाख रुपए तक की इन्वेस्टमेंट करनी पड़ सकती है।

कंक्लुजन 

तो दोस्तों यह था हमारा आज का लेख जिसमें हमने सीखा Zoomcar कैसे काम करता है और इससे संबंधित आपको पूर्ण रूप से जानकारी दी है। अब आपको जूमकार रेंटल बिजनेस शुरू करने के बारे में काफी जानकारी मिल गई है और अब आप बहुत ही सरलता के साथ इस कंपनी के साथ जुड़कर पैसे कमा सकते हैं।

किंतु अगर आपको इस पोस्ट में कोई बात समझ में नहीं आती है या फिर इस से रिलेटेड कुछ और जानकारी जानना चाहते हैं तो आप मुझे comment बॉक्स में जरूर कमेंट करिए हम आपके सवालों के जवाब जरूर देंगे। मेरे साथ जुड़े रहना और अगर आपको यह लेख अच्छा लगता है तो आप इसको अपनी family और friends के साथ जरूर शेयर करें।

अन्य पढ़े :

Zomato से पैसे कैसे कमाए

कंपनी या कॉल सेंटर में कार कैसे लगाये

कार एवं मोटरसाइकिल किराये पर देकर पैसे कैसे कमाए

44 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *