कॉल सेंटर या किसी भी कंपनी में अपनी कार को कैसे लगाये

कंपनी में कार कैसे लगाये पूरी जानकारी 

आज के समय में हम जॉब के साथ या फिर छोटी मोटी बिजनेस के साथ साथ साइड बिजनेस भी कर सकते है, समय के साथ कार रेंट में लेने वालों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में आप अपनी कार को ऑनलाइन कंपनी या फिर किसी कंपनी को नाईट शिफ्ट के लिए दे सकते है बस आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा जिसे किसे भी तरह का कोई समस्या न हो। आप अपने कार को ola uber व रपीडो जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म के साथ जोड़ सकते है वही आप शहर के किसी कंपनी को अपनी कार नाईट या फिर डे शिफ्ट के लिए भी दे सकते है साथ ही शहर के किसी काल सेंटर जो कार रेंट में देती है उसके साथ भी बिजेनस कर सकते है, इसे आपका साइड इनकम आएगा और आपकी कार की मेंटेनेंस भी समय समय पर होता रहेगा।

1) ओला में अपनी कार लगा सकते है

ओला में अपनी कार को जोड़ना अब बहुत ही आसान हो गया है, ओला का नाम अपने काफी सुना होगा, और शहर के बहुत से कार में ओला कैब लिखा हुआ दिख जायेगा, ऐसे में आप देर क्यों रहे आप भी ओला कैब के साथ अपनी कार को ऐड करे व अच्छी इनकम कार से लेकर आये।

ओला से आप तीन तरह से पैसे कमा सकते है?

1. ओला कैब से आपकी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन करना होगा, और आपको स्वयं ड्राइव करना होगा, ओला के साथ मिलकर काम करते है तब जो भी कमीशन मिलेगा वह आपका होगा।

2. ओला कैब के साथ आप मिलकर बिजनेस कर सकते है ऐसे में आपको अपनी कार को रिजिस्टर करना होगा व ड्राइवर रखना होगा, आपको ओला के तरफ से जो भी कमीशन मिलेगा उसे आपको अपने ड्राइवर को पे करना पड़ेगा।

3. आप ओला से कैब लीज में ले सकते है और ओला आपको मेहनताना देती है आपके वर्क के हिसाब से। लीज का पैसा वह काटकर आपको कमीशन देगी।

ओला में अपनी गाड़ी को कैसे अटेच करे व आवश्यक दस्तावेज :

• ओला में आप अपनी गाड़ी को स्वयं चलाने व ड्राइवर रखकर चलवाने दोनों तरह के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

• आप स्वयं चलाते है तब आपको अपना आधार कार्ड, बैंक का पासबुक, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, एड्रेस प्रूफ, कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी का इंसोरेंस व सर्विस टैक्स रजिस्ट्रेशन आदि सबमिट करना होगा।

• यदि आप ड्राइवर रखकर गाड़ी चलाते है तब आपको रजिस्ट्रेशन के लिए ड्राइवर का आधार कार्ड, पहचान पत्र, गाड़ी का आरसी, गाड़ी का परमिट, गाड़ी का इंश्योरेंस, फिटनेस सर्टिफिकेट, टैक्स के पेपर, ड्राइवर का ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड व पुलिस वेरिफिकेशन कार्ड आदि आपको जमा करना होगा।

• आप ऑफलाइन ओला में गाड़ी अटेच करते है तब आपको ओला के आफिस में जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म लेकर उसे अच्छी तरह से पढ़कर भरे, व आवश्यक दस्तावेज अटैच करके फॉर्म को जमा करते है तब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर मिलता है व आपको मोबाइल मिलता है जिसमें ओला बिजनेस पार्टनर एप्पलीकेशन होता है, फिर आप अपनी गाड़ी को मार्केट में चला सकते है ओला के साथ मिलकर।

• दुसरा तरीका है ऑनलाइन का, आपको ओला के अधिकारिक वेबसाइट में जाकर लॉगिन करना होगा व वहाँ रजिस्ट्रेशन करके आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके सबमिट करना होता है, जांच अधिकारी द्वारा आपकी गाड़ी की जांच होती है फिर आपको मोबाइल दी जाती जी जिसमे ओला पार्टनर एप्पलीकेशन इंस्टाल होता है, फिर आप ओला कैब के साथ बिजनेस कर सकते है।

2) Uber में अपनी कार लगा सकते है

उबेर के साथ आप अपनी गाड़ी आसानी से जोड़ सकते है, अपने समय के अनुसार कमाई कर सकते है, और आसानी से अपनी कार को आप चलाकर पैसे अरन कर सकते है, ऐसे में आप बिलकुल भी देर न करे तुरंत ही आप अपने कार को उबेर के साथ ऐड करे व एक अच्छा दाम रोज कमाये। उबेर की डिमांड छोटे बड़े सभी तरह के शहर में है ऐसे में आप उबेर के साथ बिजनेस कर सकते है आपको इसमें फायदे ही होंगे, नुकसान की संभावना नगण्य है।

उबेर के साथ अपना गाड़ी कैसे जोड़े व आवश्यक दस्तावेज :

• उबेर के साथ आपको गाड़ी को जोड़ने के लिये उबेर के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा, वहाँ आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें व अपना id जनरेट कर ले, आपकी गाड़ी की वेरिफिकेशन होते है आपको उबेर चला सकते है।

• ऑफलाइन करते है तब आप नजदीकी आफिस में जाकर रजिस्ट्रेशन कराये व आवश्यक दस्तावेज अटेच करें, आपकी गाड़ी को कुछ समय मे अप्रोव मिल जाता है।

• आवश्यक दस्तावेज के रूप में आपका आधार कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, टैक्स पेपर, कार का आवश्यक दस्तावेज, आपकी उम्र 18वर्ष से अधिक होना चाहिए, एड्रेस प्रूफ, सर्विस टैक्स रजिस्ट्रेशन व पैन कार्ड आदि की आवश्यकता पड़ती है।

3) प्राइवेट कंपनी या काल सेंटर में कार लगा सकते है

• आपके पास गाड़ी का आवश्यक दस्तावेज होना चाहिए व आपके स्वयं का भी सम्पूर्ण दस्तावेज होना जरूरी है, फिर भी रजिस्ट्रेशन करा सकते है।

• किसी भी कंपनी या काल सेंटर का रजिस्ट्रेशन फॉर्म लेकर आप उस कंपनी से जुड़ सकते है, वहाँ आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।

• आवश्यक दस्तावेज जमा करने के बाद आपकी गाड़ी को चेक करते है तब जाकर आपकी गाड़ी वेरिफाई होता है और आपकी गाड़ी को हायर करते है।

. कंपनी में मंथली बेसिस के लिए भी गाड़ी दे सकते है।

प्राइवेट कंपनी या काल सेंटर में कार ऐड करने के फायदे :

• कार को ऐड करने से आपकी खड़ी कार से इनकम हो जाती है।

• आपकी ज्यादा कमाई हो सकती है और अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

•काम करने का टाइम खुद से चुन सकते है, कहि भी कैब लगा सकते है।

• हर दिन या फिर हफ्ते में आपका पेमेंट मिल जाता हैं। 

• आपको अपने कार को रेंट में देने की जरूरत नही पड़ता है आपके पास कस्टमर खुद चलकर आता है।

ऑनलाइन गाड़ी किसी कंपनी के साथ अटेच करते है तब बहुत से फायदे है, कस्टमर को ड्राइव पसंद आती है, और आसानी से आप कम समय मे अच्छी कमाई कर सकते है, आपका सर्विस अच्छा होता है तब आपको ओला या उबेर के तरफ से भी प्राइज मिलता है।

IT कंपनी में अपनी कार लगा सकते है

IT कंपनी में आप अपना कार अटेच कर सकते है आज के समय मे IT सेक्टर में काम करने वाले कार प्रीफर करते है ऐसे में आप अपना कार उन्हें रेंट में दे सकते है आपको मंथली बेसिस अमाउंट मिलता है, और इसका रजिस्ट्रेशन ओला व आम प्राइवेट कंपनी की तरह ही होता हैं। it सेक्टर में काम करने वालो को एक सज्जन व अच्छा चालक व कार चाहिए होता है अगर आपके कार है और ड्राइव करना आता है ऐसे में आप रजिस्टर कर सकते है, और अच्छा इनकम कमा सकते है।

अन्य पढ़े :

Zoomcar से पैसे कैसे कमाए

Car Driving School कैसे खोले 

घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कैसे करें

23 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: